Monday 8 May 2017

इस समर इन 5 जगहों पर जाएं और करें बर्फबारी

गर्मियों में ऊब कर अगर आप का मन अब बर्फ के बीच जाकर मौज मस्‍ती करने का कर रहा है तो हम
 आप को ऐसी पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप इन दिनो जाकर धमाल मचा सकते हैं।

1- रोहतांग पास, मनाली
मनाली का सबसे खूसूरत हिस्‍सा रोहतांग पास है। मीलों दूर तक फैले बर्फ के पहाड़ आप को अपनी ओर आकर्षित करते हैं। गर्मियों में ये जगह जन्‍नत से कम नहीं होती है।


2- केदारनाथ, उत्‍तराखंड
उत्‍तराखंड में स्थित केदारनाथ धाम के द्वार मई में खुलते हैं। इन दिनो वहां बर्फ के साथ हवा में शिव की भक्‍ती भी घुली होती है। अगर आप शिव भक्‍त हैं और बर्फवारी पसंद करते हैं तो केदारनाथ से अच्‍छी जगह आप को कहीं नहीं मिलेगी।



3- गुलमार्ग, जम्‍मू-कश्‍मीर
कश्‍मीर को दुनिया का स्‍वर्ग कहा जाता है इसकी वजह है गुलमार्ग की वो हसीन वादियां जहां मीलों तक फैली बर्फ की चादर आप को भीषण गर्मी में ठंडक का एहसास दिलायेगी। ऐसे में गर्मियों के दिनो में गुलमार्ग आप के लिये सबसे अच्‍छी जगहों में से एक हो सकती है।


4- औली, उत्‍तराखंड
औली में साल के हर महीने बर्फ गिरती है। पूरे भारत में कैसा भी मौसम हो पर औली में आप बर्फवारी का भरपूर मजा ले सकते हैं। औली छोटा सा पहाड़ी इलाका है। जो अपनी बेमिसाल खूबसूरती के लिये मशहूर है।


5- नाथुला, सिक्‍कम
अगर आप को बफ्र के साथ खूबसूरत नदियों का भी आनंद लेना है तो सिक्‍कम का नाथुला दर्रा आप के लिये किसी जन्‍नत से कम नहीं है। यहां आप को बर्फ में खेलने के साथ पानी में भी अठखेलियां करने का मौका मिलेगा।




हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Share your friends & ऐसी ही नयी पोस्ट्स ईमेल में प्राप्त करें. It's

No comments:

Post a Comment

Popular Posts