Wednesday 26 April 2017

अजब है इनका शौक…खरीद रखी हैं 330 करोड़ की कारें!

हांगकांग। हम सभी की जिंदगी में कुछ न कुछ शौक तो होते ही हैं। कॉइन से लेकर स्टैंप कलेक्ट करने के शौक के बारे में हमने खूब सुना है, मगर शौक के चलते फरारी जैसी बड़ी कारों को कलेक्ट करना एक अजीबोगरीब मामला है। जी हां, हांगकांग में एक शख्स को फरारी कलेक्ट करने का शौक है। डेविड ली नाम के इस शख्स के पास 330  करोड़ कीमत की कारें हैं।


डेविड का मानना है कि उन्होंने अपने माता पिता को जीवन भर मेहनत करते देखा है और खुद भी मेहनत कर खूब पैसा कमाया है। डेविड ली के पास बड़ी तादाद में सुपरकारों का कलेक्शन है, जिसमें फरारी उनकी खास पसंद है।

उनके पिता हिंग वा ली 13 साल की उम्र में गरीबी से बचने के लिए और एक बेहतर जीवन के लिए चीन से हांगकांग चले गए थे। वहां जाकर उन्होंने मणि की नक्काशी करनी सीखी और कुछ ही सालों के अंदर अपनी ज्वैलरी की दुकान खोली थी। कारोबार में जल्दी सफलता के चलते कुछ टाइम के बाद वह 9 साल के बेटे डेविड के साथ अमेरिका चले गए।


डेविड ने फोर्ब्स मैग्जीन से कहा कि इन बड़ी-बड़ी कारों का कलेक्शन उन्होंने खुद के पैसे से किया है, उनकी इस सफलता के लिए अपने पिता को क्रेडिट दिया है। अब उनका व्यापार दुनिया भर में फैला हुआ है।

हर ताज़ा अपडेट पाने के लिए के फ़ेसबुक पेज को लाइक करें।

Share your friends & More updates ऐसी ही नयी पोस्ट्स ईमेल में प्राप्त करें. It's Free

No comments:

Post a Comment

Popular Posts