Saturday 15 April 2017

अपनी पसंद से शादी करने के लिए इन सेलेब्रिटीज़ को बेलने पड़े थे पापड़


बॉलीवुड सेलेब्रिटीज़ की मोहब्बत की दास्ताँ सुनने के बाद मुझे एक शेर याद आ गया। "ये इश्क़ नहीं आसां... बस इतना समझ लीजिये, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है।" ग़ालिब का ये शेर बॉलीवुड जोड़ियों की प्रेम कहानियों पर पूरी तरह फिट बैठता है।
जी हाँ! अगर आप ये सोचते हैं कि वो तो सेलेब्रिटीज़ है उनके लिए अपनी पसंद से शादी करना बहुत आसान है तो ज़रा ठहरिए, ऐसा कुछ नहीं है। बॉलीवुड के साथ-साथ दूसरे क्षेत्र जैसे क्रिकेट,पॉलिटिक्स में ऐसे कई नाम हैं जिन्होंने प्यार तो अपनी मर्जी से किया लेकिन उसी प्यार से शादी करना उनके लिए बड़ी टेढ़ी खीर साबित हुआ।
यकीन करना मुश्किल है लेकिन यही सच है। बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र से लेकर शाहरुख़ खान और क्रिकेटर युवराज सिंह तक अपनी मनपसंद लड़की से शादी करने के लिए इन सभी सेलेब्स को बड़े पापड़ बेलने पड़े। जानना नहीं चाहेंगे किसने क्या किया?
तो फिर आइये जानते हैं।

माँ से छुपकर मिलने जाया करती थी काजोल 


एक इंटरव्यू के दौरान काजोल की बहन तनीषा ने बताया था कि वे किस तरह माँ तनुजा से छुपाकर बहन काजोल को अजय से मिलने ले जाया करती थी। काजोल ने भी एक इंटरव्यू में बताया कि वे किसी और के साथ रिलेशनशिप में थी और अजय से उस रिलेशनशिप के लिए राय लिया करती थी। काजोल, अजय से पहली बार 'हलचल' फ़िल्म के सेट पर मिली थी। इन्होनें करीब चार साल तक एक दूसरे को डेट किया, उसके बाद 1999 में इन दोनों ने शादी कर ली।

पड़ोसन से शादी! बिल्कुल नहीं


सौरव गांगुली और डोना आपस में पड़ोसी थे लेकिन उनके माता-पिता उनकी शादी के लिए राजी नहीं थे। बावजूद इसके माता-पिता की मर्जी के ख़िलाफ़ सौरव और डोना ने अपने दिल की सुनी और शादी कर ली। साथ ही ये डिसाइड किया कि वे अपने पेरेंट्स को भी प्यार से मना ही लेंगे। 

हेमा के पिता धर्मेंद्र से शादी के सख़्त ख़िलाफ़ थे 


जैसा कि सब जानते ही हैं धर्मेंद्र पहले से शादीशुदा थे। इसके बावजूद उन्होंने हेमा मालिनी से शादी की। हेमा के पिता धर्मेंद्र के साथ उनकी शादी के सख़्त खिलाफ थे। वे नहीं चाहते थे हेमा की शादी एक ऐसे इंसान से हो जो पहले से शादीशुदा है। लेकिन अपने पिता की मृत्यु के पश्चात हेमा ने धर्मेंद्र से शादी कर ली। जिसकी वजह से हेमा की माँ उनसे बहुत समय तक नाराज रही थी।

लड़की की आवाज में करते थे बात 


शाहरुख़ ने जब गौरी को देखा था तब शाहरुख़ केवल 19 साल के और गौरी 14 साल की थी। ये शाहरुख़ का लव एट फर्स्टसाइड था। शाहरुख़ ने जब गौरी से बात करने की कोशिश की तो गौरी ने मना कर दिया। फिर गौरी मान गई लेकिन अब शाहरुख़ के सामने मुसीबत थी कि गौरी के घरवालों को कैसे मनाया जाए। क्योंकि शाहरुख़ मुस्लिम परिवार और गौरी पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखती थी। लेकिन अंत में शाहरुख़ और गौरी के प्यार के सामने सबने घुटने टेक दिए।  

हाँ कर दो... 

 

सिद्धू को अपनी पत्नी नवजोत कौर से पहली नज़र में प्यार हो गया था। लेकिन उन्हें मनाने में काफ़ी समय लगा। नवजोत हर रोज अपनी सहेली के साथ घर से कॉलेज जाती तो सिद्धू उनका पीछा करते थे। एक दिन जब नवजोत कॉलेज जा रही थी तब सिद्धू उनके पीछे से चिल्लाने लगे कि हाँ कर दो, हाँ कर दो, लेकिन नवजोत ना-ना करते हुए चली गई। फिर कुछ वक़्त ऐसा ही चलने के बाद नवजोत ने सिद्धू को हाँ कर दी और दोनों ने शादी रचा ली।  

युवराज के मैसेज से हेज़ल होती थी गुस्सा 


युवराज ने कपिल शर्मा शो के सेट पर बताया था कि शुरूआती तीन साल तो उन्हें हेज़ल के साथ 'कॉफ़ी डेट' की कोशिश में ही लग गए। युवराज आगे कहते हैं कि जब भी मैं मैसेज करता था वो मिलने के लिए तैयार हो जाती थी। लेकिन अपॉइंटमेंट वाले दिन फ़ोन बंद कर लेती थी और ऑन ही नहीं करती थी। क़रीब एक साल तक ऐसा चलने के बाद युवराज ने हेज़ल को प्रपोज़ किया। कुछ समय बाद हेजल ने ये प्रपोज़ल माना और आज ये शादी के बंधन में बंधे हैं।

12 Chyaa Bhaavat


No comments:

Post a Comment

Popular Posts